भैरव सेना कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

0
104

धार्मिक स्थल को तोड़ने के आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

देहरादून। भैरव सेना के दर्जनों कार्यकर्ता धार्मिक स्थल को तोड़कर खंडित करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर डालनवाला कोतवाली पहुंचे और प्रदर्शन किया।

भैरव सेना के केन्द्रीय अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा कि धार्मिक आस्था के प्रतीक चिन्हों को खंडित करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह किसी भी संप्रदाय से हो अनजाने में की गई गलती तो एक बार के लिए क्षमा योग्य है, परंतु जानबूझकर धार्मिक स्थल को तोड़ने का कुकृत्य करने वाला व्यक्ति किसी भी हाल में क्षमा योग्य नहीं है। जिस पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, धार्मिक मान-बिंदुओं के प्रतीक चिन्हों को जानबूझकर तोड़ने, सरकारी सार्वजनिक संपत्ति पर अवैध घुसपैठ कर कब्जा करने का प्रयास करना तथा विरोध करने पर जान से मारने जैसी धमकी देने के आरोपों में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

राष्ट्रीय बजरंगदल के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह नेगी ने कहा की यह धार्मिक 22 वर्ष पूर्व केनाल रोड चौड़ीकरण के दौरान प्रशासन द्वारा इंदर चौक पर स्वयं प्रशासन द्वारा अपनी संपति पर स्थानांतरित किया था। गोविंद वाधवा ने कहा की अवैध कब्जा कर मूर्तियों को क्षति पहुंचाने वाले की ओर से क्षेत्रवासियों के विरोध करने पर उनको डराया धमकाया गया, जिस पर संगठन को हस्तक्षेप करना पड़ा और हम सब की यही मांग है कि आरोपित चाहे कोई भी हो उस पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। प्रदर्शन में भैरव सेना के दर्जनों कार्यकर्ताओं सहित क्षेत्रीय सैकड़ों लोग मौजूद रहे जिसमें के कृपाल सिंह नेगी, करण शर्मा, संजय पंवार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सरोज शाह, काजल चौहान, रीमा सिंह, विनित नागपाल, सुखपाल, अनुज शर्मा, बृजेश शुक्ला, राजीव गोदियाल आदि मौजूद रहे।