प्रेमनगर पुलिस ने किया वृद्ध महिला की हत्या का खुलासा

0
97

उधार पैसे न देने पर उतारा था मौत के घाट
किचन के चाकू से ही रेता था महिला का गला
देहरादून। उधार पैसे न देने के कारण प्रेमनगर निवासी महिला मंजीत कौर की हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा का खुलासा करते हुए पंकज शर्मा उर्फ बंटी निवासी 49 ए जनरल विंग प्रेमनगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर महिला का गला रेतने में इस्तेमाल किया गया चाकू, खून करने के बाद हाथ पौछने के लिए इस्तेमाल किया गया पर्दा व आरोपी के खून से सने कपड़े बमराद किए।
गत 12 अप्रैल को समय करीब 18.55 बजे थाना प्रेमनगर को सूचना प्राप्त हुई कि विंग नंम्बर 1 क्षेत्र में एक महिला अपने घर में मृत अवस्था में पडी है, सूचना की जानकारी आलाधिकरियों को देते हुए थानाध्यक्ष प्रेमनगर पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर एक महिला जिसका नाम मंजीत कौर पत्नी दलजीत सिंह अपने कमरे में फर्श पर मृत अवस्था में पडी थी। मृतका के शव का निरीक्षण करने पर पता चला कि किसी धारदार हथियार से मृतका का गला रेतकर हत्या की गई है। मौके पर आवश्यक साक्ष्य संकलन की के लिए एफएसएल एवं फील्ड यूनिट की टीम को बुलाया गया, साथ ही घटना की सूचना महिला के परिजनों को दी गयी। घटना के सम्बन्ध में मृतका की पुत्री इन्द्रप्रीत कौर की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया।
एसएसी दिलीप सिंह कुवंर ने बताया कि हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने पंकज शर्मा उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया। पंकज शर्मा ने पुछताछ में बताया कि उसने वर्ष 2010 में मोहल्ले में ही परचून की दुकान खोली थी जो कि कुछ खास नहीं चलती थी तथा कोरोना काल में दुकान पूर्ण रूप से बंद हो गयी थी तथा आय का साधन खत्म हो गया था। मेरे पास अपने पुत्र की स्कूल की फीस जमा करने के पैसे भी नहीं थे, मुझे पैसों की सख्त जरूरत थी, जिस कारण मैने 2022 में बन्धन बैंक से 80000 रूपये का लोन लिया, जिसमें मेरे पडोस मे रहने वाली महिला सीमा लाम्बा ने मेरी मदद करते हुए 10000 रूपये चुकाये थे। सीमा मेरी लोन पार्टनर भी थी, हम दोनो ने बन्धन बैंक के अलावा यूनियन बैंक से भी लोन उठाया गया था, इसके अतिरिक्त अन्य जगहों से लिये गये कर्ज की किस्तें भी मैं चुका रहा था। मैंने कुछ पैसा सीमा से भी उधार लिया गया था। सीमा को वृंदावन जाना था, इसलिये वह लगातार मुझसे अपना पैसा वापस मांग रही थी। जिस पर मैं घटना के दिन सुबह लगभग 9ः30 बजे मंजीत कौर के पास पैसा उधार मांगने गया पर उसने मुझे पैसा उधार देने से साफ इंकार कर दिया। उसके पश्चात टेंशन में मैने दोपहर मे खूब शराब पी तथा शाम को करीब 6ः30 से 7ः00 बजे के बीच दोबारा मंजीत कौर के घर पैसा मांगने गया। उस समय मंजीत कौर अपने घर में सब्जी काट रही थी, मैंन फिर पैसा मांगने पर उन्होने पैसा देने से इंकार कर दिया जिस पर मैने टेबल पर पडे सब्जी काटने वाले चाकू से उनके गले पर वार कर दिया, जिससे वह मुहं के बल नीचे गिर गयी और उसकी मृत्यू हो गयी। जिसे देख के मुझे पसीना आने लगा मैने मंजीत कौर की रसोई में जाकर कांच के गिलास में पानी पिया और उनके घर से चुपचाप निकल कर अपने घर आ गया। अपने घर पर मैने घटना के समय पहने महरुम कलर की टी-शर्ट, ग्रे कलर की पेंट जींस को छत पर जाने वाली सीढीयों के नीचे छुपा दिया व चुपचाप सामान्य तरीके से रहने लगा।