देह व्यापार करने वाले पति-पत्नि गिरफ्तार

0
127

मकान किराए पर लेकर बाहर से लड़कियां बुलाकर चला रहे थे धंधा

देहरादून। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट व पटेलनगर पुलिस ने मकान किराए पर लेकर बाहर से लड़कियां बुला कर देह व्यापार का धंधा चलाने वाले पति-पत्नि सहित कुल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।  2 पीड़ित महिलाओं का रेस्क्यू किया गया है। आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से जनपद में अनैतिक व्यापार से संबंधित अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने के लिए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को निर्देशित किया गया हैं। निर्देशों के अनुपालन में एएचटीयू टीम की ओर से लगातार क्षेत्र में मुखबिर तंत्र के माध्यम से सुराग रसी की जा रही थी।  मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आईएसबीटी क्षेत्र के अंतर्गत सेवलकला के घनी आबादी वाले यमनोत्री एन्क्लेव में एक सविता उर्फ अंजली नाम की महिला अपने  पति के साथ  कमरा किराए पर ले कर उसमें काफी दिनों से अवैध देह व्यापार का धंधा चला रहे है। एएचटीयू टीम ने अपने स्तर से इन पति पत्नी की सत्यता जांची तो यह बात सही पाई गई। टीम ने थाना पटेल नगर पुलिस को साथ लेकर मकान पर दबिश दी तो मकान के अंदर तीन महिलाएं और दो व्यक्ति आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलाते हुए मिले तथा इनके कमरों से कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। पूछताछ में अन्य दो महिलाएं अपनी गरीबी और मजबूरी के कारण ओर इन दोनों पति पत्नी द्वारा पैसों का लालच दिए जाने के कारण यह अवैध कार्य कर रहें थे,  इस कारण इन दोनों पीड़ित महिलाओं को रेस्क्यू किया गया तथा अनैतिक देह व्यापार के जुर्म में दोनों पति पत्नी सहित ग्राहक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।  पकड़े गए आरोपियों की पहचान सविता उर्फ अंजलि पत्नी दिलीप कुमार व दिलीप कुमार निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद  हरिद्वार हाल सेवलकला यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 पटेल नगर, अर्जुन सिंह निवासी भुट्टोवाला चन्द्रमणि चोइला पटेलनगर के रूप में हुई।

फोन और व्हाट्सएप के जरिए चला रहे थे धंधा

पूछताछ में पता चला कि यह दोनों पति-पत्नी पिछले काफी समय से अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते आ रहे है, यह लोग पॉश एवं भीड़ भाड़ वाले इलाके में ऐसा मकान किराए पर लेते थे जिसमे मकान मालिक नही रहता था, पति-पत्नी होने के कारण इनको आसानी से मकान किराए पर मिल जाता था, इसके बाद यह लोग फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से अनेको ग्राहकों से संपर्क करते थे और डिमांड अनुसार बाहर से लडकिया बुला कर अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते थे, यह लोग ग्राहक की डिमांड अनुसार उनको अपना कमरा अवैध कार्य के लिये उपलब्ध कराते थे यदि कोई ग्राहक बाहर सेवा मांगता था तो सविता का पति गाड़ी से लड़कियों की सप्लाई करता था। यह लोग 1500 से लेकर 15 हजार तक ग्राहको से रुपए लेते थे। यह लोग एक जगह में छः से सात महीने से ज्यादा किराये पर नही रहते।