अब मैं नहीं आऊंगा सक्रिय राजनीति में: कोश्यारी 

0
224

उत्तरांचल प्रेस क्लब ने ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम आयोजित किया

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब ने महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम आयोजित किया। भगत सिंह कोश्यारी के राज्यपाल पद और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने आज मीडिया कर्मियों के सामने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मेरी यही इच्छा है कि उत्तराखंड हिमालय जैसा स्वच्छ और गंगा जैसा पावन राज्य के साथ ही आत्मनिर्भर बने। इसके लिए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के उद्योगपतियों से उत्तराखंड में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की कई सरकारी योजनाओं में पैसा उपलब्ध है जिसका उपयोग करने के लिए ऐसी मशीनरी डेवलप करने की जरूरत है, जिससे उत्तराखंड की आर्थिकी में नई क्रांति आएगी।
प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए पूर्व राज्यपाल ने उनकी वापसी के बाद प्रदेश में चल रही सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि वह सक्रिय राजनीति से दो महीने पहले ही बहुत दूर हो चुके हैं और उन्हें किसी भी तरह के पद की लालसा नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा काम सृजन और समन्वय का है। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बहुत सम्मान दिया है।
‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा व संचालन प्रेस क्लब महामंत्री विकास गुसाईं ने किया। इस अवसर पर क्लब कार्यकारिणी के कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरबान सिंह, संयुक्त मंत्री मीना नेगी, कार्यकारिणी सदस्य दया शंकर पांडे, मंगेश कुमार, मो. फहीम तन्हा, राम अनुज, प्रवीन बहुगुणा, लक्ष्मी बिष्ट, विनोद पुंडीर के साथ ही क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र भसीन, पूर्व अध्यक्ष दर्शन सिंह रावत, विकास धूलिया, भूपेंद्र कंडारी, जितेंद्र अंथवाल, पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल, गिरिधर शर्मा व वरिष्ठ पत्रकार जगमोहन सेठी, सुभाष गुप्ता, सतीश शर्मा, आशीष उनियाल, देवेंद्र नेगी, रामगोपाल शर्मा, केएस बिष्ट, नारायण परगाईं, प्रदीप फरस्वाण, सुशील रावत, प्रभा वर्मा समेत कई सदस्य मौजूद थे।