कैराना के व्यापारियों के व्यापार को चौपट करेंगा मेला , पूर्व में आयोजित मेले के खिलाफ लामबंद हुए थे व्यापारी , मेला लगने पर संक्रमण फैला तो कौन होगा जिम्मेदार , पूर्व में मेले की हुई थी अनुमति निरस्त

0
211

शामली। कैराना के तितरवाड़ा मार्ग पर मेला लगाने की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है। मनमानी पर उतारू ठेकेदार ने ग्राउंड में सामान डलवाकर मेला सजाने के लिए वर्करों को लगाया है। इसी ग्राउंड में पूर्व में लगे मेले में प्रतिबंधित गतिविधियां भी देखने को मिली थी, जिस पर उस समय मेले की अनुमति को प्रशासन ने निरस्त किया था। वही पूर्व मेले के आयोजन से नगर के व्यापारियों का व्यापार चौपट होने के कारण सभी ने लामबंद होकर अधिकारियों को ज्ञापन सौपकर मोर्चा खोल दिया था। वही नगर के व्यापारियों में मेले की सुगबुगाहट होने पर फिर से व्यापार चौपट होने से पूर्व कमर कस कर विरोधी सुर जारी कर दिए है।

कैराना नगर के तितरवाड़ा मार्ग पर मेला महोत्सव की तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू हो गई है। जहां झूले और अन्य मनोरंजन के लिए सामान से लदी गाड़ियां पहुंच गई है। मेला ठेकेदार की ओर से वर्करों को लगाकर मेले को सजाने का काम किया जा रहा है। नगर में चर्चा है कि ठेकेदार किसके संरक्षण में मनमानी पर उतारू है, यह समझ से परे है। फिलहाल मेला लगाने का काम बेरोकटोक होता नजर आ रहा है। पुलिस के साथ-साथ फायर सर्विस विभाग की ओर से क्या बंदोबस्त किए जाएंगे। ये देखने वाली बात होगी। फिलहाल, प्रशासन मेला परिसर में होने वाले प्रतिबंधित कार्यों से अनजान बना हुआ है। इस संबंध में एसडीएम से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

ठेकेदार प्रशासन के नियमों को रखाता है ठेंगे पर

कैराना में तितरवाड़ा मार्ग पर प्रशासन ने पूर्व में ठेकेदार द्वारा तमाम मानकों को ठेंगे पर रखकर मेले का संचालन करने पर परमिशन को निरस्त कर दिया था। जहां प्रतिबंधित गतिविधियां भी देखने को मिली थी, जिसके चलते प्रशासन ने मेले की अनुमति को निरस्त कर दिया था। फिर से ठेकेदार अपनी मनमानी से बाज आता नहीं दिख रहा है।-

————

मेले में चलता है सट्टा  मौत का तमाशा

 

देखने में आता रहा कि मेले की अनुमति की आड़ में ठेकेदार प्रतिबंधित गतिविधियों में लिप्त रहता है। मौत का कुआं और सर्कस बेरोकटोक चलता है। इनमें स्टंटबाजी का खेल किसी से छिपी नहीं रहता है। अश्लीलता का भी प्रदर्शन किया जाता रहा है। पैसों लगाकर खेलों का आयोजन किया जाता है। जिसे आप खुला सट्टा भी कह सकते है।

रिर्पोट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।