पिथौरागढ़ के जिलापूर्ति अधिकारी को लापरवाही पाए जाने के चलते किया सस्पेंड

0
110

खाद्य मंत्री का बड़ा एक्शन: सभी जिलापूर्ति अधिकारी 15 दिनों के भीतर करें राशन डीलरों के लंबित बिलों का भुगतान: रेखा

देहरादून। राशन डीलरों ने पिथौरागढ़ जिलापूर्ति अधिकारी की ओर से बिलो के भुगतान ना किए जाने का मामला उठाया जिसको लेकर खाद्य मंत्री ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पिथौरागढ़ के जिलापूर्ति अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। कहा कि सरकार डीलरों के साथ सदैव खड़ी है लेकिन अगर विभागीय अधिकारी ही इस प्रकार की लापरवाही करेंगे तो यह बर्दाश्त नही की जाएगी।

प्रदेश की खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलो की मंत्री रेखा आर्या ने सचिवालय स्थित वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली सभागार में सचिव, विभागीय अधिकारियों व प्रदेश के समस्त जिलों के राशन डीलरों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में राशन डीलरों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को उठाया जिस पर खाद्य मंत्री ने उनकी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि जल्द ही राशनकार्ड धारकों को वर्ष 2023-24 में 2 किलो चीनी और 1 किलो नमक प्रतिमाह प्रति कार्ड का वितरण किया जाएगा जिसके के लिए बजट का प्रस्ताव भेज दिया गया है और जल्द ही इसे कैबिनेट में प्रस्ताव बनाकर लाया जाएगा। वही राशन डीलरों ने बॉयोमेट्रिक मशीन की असुविधा के बारे में मंत्री रेखा आर्या को अवगत कराया जिसके संबंध में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बॉयोमेट्रिक वितरण के लिए अच्छी गुणवत्ता के लैपटॉप और ई-पॉज मशीन लगाए जाने के लिए स्थाई समाधान के लिए विभाग को निर्देशित कर दिया गया है। ऐसी जगह जहां पर बॉयोमेट्रिक में दिक्कतें आ रही है वहां पर रजिस्टर के जरिये लोगों को राशन देना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी लाभान्वित व्यक्ति राशन से वंचित ना रहे। खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने इस दौरान एक बड़ा निर्णय लेते हुए ऐसे लोगों के कार्ड निरस्त करने के निर्देश भी दिए जिन्होंने विगत एक वर्ष या 6 माह से अपने कार्ड से राशन का उठान नही किया है। इस अवसर पर सचिव खाद्य ब्रजेश संत, उपायुक्त पीएस पांगती, आरएमओ सीएम घिल्डियाल सहित जिलापूर्ति अधिकारी व राशन डीलर उपस्थित रहे।