त्रिवेंद्र के बयानों पर भाजपा हाईकमान का रवैया तानाशाही पूर्ण,भाजपा फासिस्ट पार्टी -धीरेंद्र प्रताप

0
326

देहरादून 17 नवंबर । उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने तीरथ सिंह द्वारा 20% कमीशन की स्वीकृति वह त्रिवेंद्र रावत के बयानों पर भाजपा के हाई कमांड के रवैया को धीरेंद्र प्रताप ने तानाशाही पूर्ण बताते हुए भाजपा को फासिस्ट पार्टी बताया है।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा यद्यपि यह भाजपा का आंतरिक मामला है परंतु भाजपा के दोनों भूतपूर्व मुख्यमंत्रियो‌ ने जो मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आईना दिखाया है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जो “अपरिपक्व मुख्यमंत्री” हैं उन्हें उसका संज्ञान लेना चाहिए और अपने शासन में भ्रष्टाचार और बेलगाम नौकरशाही पर अंकुश लगाना चाहिए।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि भाजपा राज में जिस तरह से स्पीकर रितु खंडूरी ने अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में पूरे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पर ही बलात कब्जा कर लिया है भाजपा नेतृत्व को उसका भी संज्ञान लेना चाहिए। स्पीकर जो दलों की सीमा से ऊपर होता है उसको अपने पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए नैतिकता के मापदंड स्थापित करने चाहिए परंतु स्पीकर साहब ने कोटद्वार के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस को पूरा ही कब्जा लिया है जिसके विरोध में होने मंगलवार को कोटद्वार में सत्याग्रह करना पड़ा था उन्होंने कहा कमोबेश यही हालत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनके मंत्रियों धन सिंह रावत व अन्य मंत्रियों की है। सबके कोई ना कोई बचकाने कार्यक्रम जनता में चर्चा का विषय बने हुए हैं।
उन्होंने कहा अब तो राजभवन भी अछूता नहीं रह गया है और जिस तरह से राजभवन से लाट साहब के कार्यालय से राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण के सवाल को लेकर राष्ट्रपति भवन में कवायत किए जाने की खबर आई है वह भी एक जनता में हास्य परिहास का मुद्दा बन गया है और स्वयं भाजपा के प्रवक्ता है और पूर्व राज्य आंदोलनकारी रविंद्र जुगराण को इस पर राजभवन पर सवाल उठाने पड़े हैं।
कोटद्वार पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाहर सत्याग्रह करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप। उनका कहना था स्पीकर एक कक्ष अपने लिए राजकीय कार्यों के लिए ले लेती तो कोई बात नहीं थी लेकिन पूरे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पर बलात कब्जा करना नैतिक मापदंडों के विरुद्ध है जो उन्हें अपने पिता भुवन चंद खंडूरी जी से सीखने चाहिए।