महिला की मौत से ग्रामीणों में भड़का आक्रोश

0
130

 

मुआवजे की मांग की लेकर शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

काशीपुर। अज्ञात डंपर की चपेट में आकर बाइक सवार महिला की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों समेत दर्जनों ग्रामीणों ने पैगा चौकी के सामने डंपर चालक की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग का लेकर मृतका के शव को सड़क पर रख जाम लगा दिया। इस दौरान करीब दो घंटे तक मार्ग अवरूद्ध होने से दोनो ओर लंबा जाम लग गया। बाद में एसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

बता दें शुक्रवार की रात्रि करीब 8.30 बजे जनपद मुरादाबाद थाना अलीगंज के ग्राम बुढ़ानपुर निवासी बाइक सवार नरेश कुमार, पत्नी गीता देवी व पुत्र विकास को डंपर ने उस समय टक्कर मार दी थी जब वह पैगा चौकी क्षेत्र में गुरुद्वारे के सामने बाइक सड़क किनारे खड़ी थीं। घायल नरेश, गीता देवी व विकास को सरकारी अस्पताल लाया गया था जहां चिकित्सकों ने गीता देवी को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद बीती शाम डंपर की टक्कर से गीता की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने पैगा चौकी के सामने मृतका का शव सड़क पर रख दिया। उन्होंने महुआखेड़ागंज चौराहे पर जाम लगा दिया। जाम लगने से सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। ग्रामीणों का कहना था कि यूपी में हादसे के तत्काल बाद पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि दे दी जाती है लेकिन यहां इस मुद्दे पर पुलिस और प्रशासन चुप्पी साधे हैं। सूचना पर एसपी अभय प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह, पैगा चौकी प्रभारी विजय सिंह, एसआई राकेश राय, प्रदीप भट्ट समेत पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम लगा रहे लोगों को समझाया। तहसीलदार यूसुफ अली ने कहा कि हादसे की मजिस्टीरियल जांच कराई जाएगी जिसके आधार पर मुआवजे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी अभय प्रताप के समझाने पर करीब दो घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

 

 

अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ केस दर्ज

काशीपुर। मृतका गीता देवी की मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के देवर थाना भगतपर के ग्राम बुढ़ानपुर अलीगंज निवासी दिनेश कुमार पुत्र तोताराम की तहरीर पर अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसपी ने बताया कि तहरीर पर अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

 

18 नामजद समेत 150 अन्य के खिलाफ मुकदमा

काशीपुर। सड़क पर शव रखकर यातायात बाधित करने पर पुलिस ने एसआई राकेश राय की तहरीर पर थाना भगतपर के ग्राम बुढ़ानपुर अलीगंज निवासी दिनेश कुमार, महेश, प्रमोद, लाखन, जबर सिंह, केशर सिंह, लाखन, फूल सिंह, राकेश, भूरा, पप्पू, राजेन्द्र, चंचल, अंकित व ग्राम पैगा निवासी संकेत, गोविन्द सिंह, पूरन सिंह , अंकित समेत 100-150 अन्य लोगों के खिलाफ 147, 341 आईपीसी मुकदमा दर्ज किया है।