प्रशानिक अधिकारी के खिलाफ नाबालिग से छेड़छाड का मामला दर्ज

0
189

अल्मोड़ा। दिल्ली के वरिष्ठ प्रशासन अधिकारी पर नाबालिग से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ है। घटना के बाद राजस्व पुलिस जांच में जुट गई है। पीड़िता नाबालिग के 164 के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। इस प्रभावशाली अधिकारी और उसकी पत्नी पर सरकारी जमीन कब्जाने सहित कई अन्य गंभीर आरोप भी हैं।
अभी अंकिता हत्याकांड सुलग ही रहा था तो एक बार फिर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ ने लोगों का गुस्सा बढ़ा दिया है। बीते सोमवार कि देर शाम एक पीड़िता नाबालिग अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह मर्ताेलिया के कार्यालय पहुंची। उसने एडीएम को उसके साथ हुआ पूरा घटनाक्रम बताया।
पीड़िता ने बताया कि कि एवी प्रेमनाथ व उसकी पत्नी मजखाली स्थित डांडा-कांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन स्कूल नाम का एक एनजीओ भी चलाता है। वह पहले से ही मुझ पर गलत नजर रखता था। बीते चार माह पूर्व प्लीजेंट वैली में उसने मेरा शोषण व उत्पीड़न किया। पटवारी से शिकायत करने की कोशिश की लेकिन दर्ज नहीं हुई। जिसके बाद डीएम और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई।
पीड़िता की बातों की गंभीरता को देखते हुए एडीएम ने राजस्व पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित एवी प्रेमनाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 66डी आईटी एक्ट व पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को राजस्व पुलिस की टीम ने पीड़िता के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद 164 के बयान कराए। आरोपित दिल्ली सरकार में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पद पर तैनात है।