पुलिस ने गोकशी के अड्डे का किया पर्दाफाश मुठभेड़ के बाद छह गोकश गिरफ्तार – नगर के जहानपुरा रोड पर क़ब्रिस्तान की झाड़ियों में छिपकर की जा रही थी गोकशी,  मौके से एक कुंतल गोमांस,वध करने के उपकरण,चोरी की दो बाइकें, अवैध हथियार, जिंदा व खोखा कारतूस हुए बरामद

0
246

शामली। कैराना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद क़ब्रिस्तान की झाड़ियों में छिपकर गोकशी कर रहे छह गोकाशों को गिरफ्तार कर मौके से एक कुंतल गौमांस, अवैध हथियार,चोरी की दो बाइकें, ज़िंदा व खोखा कारतूस के साथ- साथ वध करने के लिए लाये गये दो बछड़ों को बरामद किया है।

कैराना पुलिस टीम ने नगर के जहानपुरा रोड पर स्थित क़ब्रिस्तान की झाड़ियों में छिपकर गोकशी कर रहे छह गोकशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है और मौके से कुंतल गौमांस, अवैध हथियार,चोरी की दो बाइकें, ज़िंदा व खोखा कारतूस के साथ- साथ वध करने के लिए लाये गये दो बछड़ों को भी बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि नगर के जहानपुरा रोड़ पर आधा दर्जन लोग क़ब्रिस्तान की झाड़ियों में छिपकर गोकशी को अंजाम दे रहे हैं। सूचना मिलते ही वरिष्ठ उपनिरीक्षक राधेश्याम के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुँची तो गोकशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान छह गोकशों अंसार पुत्र अमीर,शादाब पुत्र यूनुस, आफताब पुत्र ज़रीफ़, सावेज पुत्र नसीम,इस्तिकार उर्फ पप्पु पुत्र नसीम निवासीगण मोहल्ला गुली छड़ियान व दानिश पुत्र अब्दुल निवासी इस्लामनगर को मौके से गिरफ़्तार किया गया है।पूछताछ के दौरान उपरोक्त लोगों ने बताया कि हरियाणा राज्य से यमुना नदी के रास्ते गोवंश लाकर गोकशी करते थे और चोरी की बाइकों  पर लादकर ग्रामीण क्षेत्रों में भारी मुनाफे के साथ मांस को बेच देते थे। पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें सक्षम न्यायालय में पेश किया है।

 गोकशों पर संगीन धाराओं में दर्ज हैं मुक़दमे
मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार गोकशों के विरुद्ध पूर्व में भी संगीन धाराओं में मुक़दमे दर्ज हैं। अंसार पुत्र अमीर पर क़ातिलाना हमला व गोकशी सहित लगभग आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।शादाब पुत्र यूनुस पर क़ातिलाना हमला, गोवध अधिनियम व अवैध हथियार सहित अन्य धाराओं में चार मुक़दमे दर्ज हैं। आफताब पुत्र ज़रीफ़ पर चार,दानिश पुत्र अब्दुल पर तीन,इस्तिकार उर्फ पप्पू पुत्र नसीम पर चार व सावेज पुत्र नसीम पर भी क़ातिलाना हमला,गोवध अधिनियम व अवैध हथियार रखने के आरोप में चार मुक़दमे दर्ज हैं।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज जनपद प्रभारी शामली उ०प्र०।