अवैध खनन पर छापे मारी कर वाहन सीज लगाया गया जुर्माना ।

0
256

देहरादून/विकासनगर 8 जुलाई(जि.सू.का) जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने समस्त उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में राजस्व, खनन, पुलिस एवं वन विभाग की संयुक्त टीम बनाकर रात्रि को विकासनगर शिमला बाईपास रोड़ पर अवैध खनन के परिवहन हेतु चलाये गए अभियान के दौरान करीब 200 वाहनों की जांच की गई, जांच के दौरान 1 डम्पर अवैध खनन परिवहन करते हुए पाया गया। जिसको सीज कर दिया है। जिन पर करीब 60 हजाए से अधिक धनराशि की चालन की कार्यवाही की गई है। संबंधित टीम द्वारा एक वाहन को सीज करते हुए राज्य में प्रख्यापित उत्तराखण्ड उप खनिज (बालू, बजरी, बोल्डर) चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली का उल्लंघन है। वाहनों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही गई है।
जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि अवैध अतिक्रमण एवं अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी, जिसके लिए समस्त उप जिलाधिकारियों एवं संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है कि वह अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत अवैध खनन, की सूचनाओं/शिकायतों पर छापेमारी अभियान चलाते हुए निरंतर कार्यवाही करें।

छापामारी अभियान में जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह तथा तहसीलदार, सहित अन्य शामिल थे।