शिवगंगा एनक्लेव जन कल्याण समिति की बैठक संपन्न।

0
288

देहरादून 3 जुलाई। शिवगंगा एनक्लेव जन कल्याण समिति की एक बैठक समिति के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह बिष्ट के आवास पर आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री राजपाल सिंह व बैठक का संचालन समिति के सचिव श्री निशीथ सकलानी द्वारा किया गया।
समिति के सचिव द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 के आय व्यय की जानकारी दी गई तथा विभिन्न माध्यमों से समिति के लिए किए गए विकास कार्यों एवं शासन प्रशासन के साथ किए गए पत्राचार की भी जानकारी दी गई।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि समिति के अंदर जो भी स्ट्रीट लाइटें खराब होगीं उसको समिति के खर्चे पर ठीक कराया जाएगा। इसके लिए समिति किसी एक इलेक्ट्रीशियन को कम से कम खर्चे पर रखेगी। जिसे कि जरूरत पड़ने पर बुलाया जा सके। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कहीं पर काफी दूर तक स्ट्रीट लाएप00इट नहीं है उस इलाके में काफी अंधेरा रहता है तो उस खंभे पर समिति के खर्चे पर एलईडी बल्ब लगा दिया जाएगा।
बैठक में सभी से अनुरोध किया गया कि सभी लोग अपने घरों के आसपास की स्ट्रीट लाइटों को समय पर ऑन ऑफ कर दें। यह हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है, की सोसाइटी को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए अपना सहयोग दें। कोई भी कूड़े को खुले स्थानों में ना डालें बल्कि नगर निगम की कूड़े वाली गाड़ी में ही डालें।
अंत में सभी को एक परिवार की तरह समिति में मिलजुल कर रहने की सलाह दी गई। सभी को वार्षिक शुल्क यथाशीघ्र जमा करने के लिए कहा गया। आज की बैठक में श्री कृपाल सिंह बिष्ट, श्री निशीथ सकलानी, श्री केसर सिंह, श्री देवेंद्र चौहान, श्री धन सिंह राणा, श्री निर्मल साहनी, श्री अंकित राजपूत, श्री राजपाल सिंह, श्री प्रकाश चंद्र पांडे, श्री कुलदीप कुमार यादव, श्री मुकुल मनोहर, श्री आशीष रात्रा, श्री अमीचंद भान, श्री हरीश चंद्र, श्री अमित कुमार, श्री गजेंद्र सिंह रावत, श्री उज्जवल चौहान श्री सिद्धार्थ सकलानी, श्री आयुष बिष्ट एवं श्री रजत गुसाईं आदि उपस्थित थे।