जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने किया रोडवेज बस स्टेशन का औचक निरीक्षण ।

0
229

रूद्रपुर 13 जून(सू.वि.)जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने सोमवार को रोडवेज बस स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर में गन्दगी देखकर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के सफाई निरीक्षक को बस स्टेशन के विभिन्न स्थानों पर गन्दगी, गन्दे पानी का भरे होने जुर्माना लगाने के निर्देश दिये। जिस पर सफाई निरीक्षक द्वारा नियमानुसार 20 हजार रूपये का जुर्माना मौके पर ही लगाया गया। जिलाधिकारी ने बस स्टेशन परिसर में रामदास द्वारा संचालित दुकान पर फूड सेफ्टी लाईसेंस न होने तथा रेट लिस्ट चस्पा न करने पर दुकान बन्द कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने प्रतीक्षलय में पंखा खराब लगा होने पर भी सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए पंखा तत्काल सही कराने के निर्देश दिये। उन्होंने यात्रियों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था न होने पर भी सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए प्राथमिकता से शीतल पेयजल हेतु वाटर कूलर लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने शौचालय निरीक्षण के दौरान शौचालय में भी साफ-सफाई सही से न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बस स्टेशन परिसर की सभी व्यवस्थाऐं तत्काल सही करने के निर्देश देते हुए कहा कि यात्रियों की यात्रा को सरल एवं सुःखद बनाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं सही की जाये ताकि यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी दुकानों पर अनिवार्य रूप से रेट लिस्ट चस्पा की जाये ताकि किसी भी दशा में यात्रियों से अधिक धनराशि की वसूली न की जा सके। उन्होंने यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त मात्रा में कुर्सियां एवं बैंच लगाने के भी निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने बस स्टेशन परिसर में चल रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण करते हुए निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी दशा में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने निर्माण कार्य को पूरी गुणवत्ता एवं समयबद्धता से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
इसके पश्चात जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने अग्रसेन चौक के पास स्थित पार्किंग स्थल का भी औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पार्किंग स्थल निरीक्षण के दौरान पार्किंग स्थल की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने व नगर निगम को नाला सही करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने रम्पुरा पहुॅचकर कल्याणी नदी का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर निगम द्वारा कराई जा रही नालों की सफाई व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिये कि आगामी मानसून काल में शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न न हो, इसलिए नालों व कल्याणी नदी की सही से सफाई की जाये तथा नालों व नदी में कूड़ा डालने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करते हुए चालान करने की भी व्यवस्था की जाये। जिलाधिकारी ने भूरारानी क्षेत्र में भी नालों का निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नालों की सफाई व्यवस्था इस प्रकार की जाये कि नालों में पानी न रूके।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र, सहायक नगर आयुक्त आर.नबियाल, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी ऊमा शंकर नेगी, आरसी सन्स से एबी सिद्धार्थ आदि उपस्थित थे।