लूट कर भाग रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल, पुलिसकर्मी भी जख्मी तीन अन्य बदमाश फरार, तमंचे, कारतूस, लूटी गयी नकदी व अन्य सामान भी बरामद 

0
400
चौसाना। पिंडौरा से पानीपत जा रहे बाइक सवार युवक से हथियारों के बल पर बाइक, मोबाइल फोन व अन्य सामान लूटने के आरोपी एक बदमाश को पुलिस ने मुठभेड के बाद धर दबोचा जबकि उसके अन्य साथी मौके से फरार हो गए। मुठभेड में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। घायल बदमाश व पुलिसकर्मी को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। एएसपी ओपी सिंह ने भी अस्पताल पहुंचकर बदमाश से पूछताछ की।
जानकारी के अनुसार झिंझाना क्षेत्र के गांव पिंडौरा जहांगीरपुर निवासी इरशाद पुत्र निजमुद्दीन सोमवार की सुबह करीब साढे सात बजे अपनी बाइक पर सवार होकर किसी काम से पानीपत जा रहा था। इरशाद जब होली हैवन पब्लिक स्कूल ढिंढाली के निकट पहुंचा तभी काले रंग की अपाचे बाइक सवार चार बदमाशों ने उसे रोक लिया तथा हथियारों के बल पर इरशाद से उसकी बाइक, मोबाइल फोन व पर्स जिसमें आधार कार्ड, चुनाव पहचान पत्र, पेनकार्ड, एटीएम आदि थे, लूट लिए। जब इरशाद ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद इरशाद तुरंत ऊन चौकी पहुंचा तथा पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए बदमाशों की खोजबीन शुरू कर दी। इसी दौरान झिंझाना पुलिस को सूचना मिली कि उक्त बदमाश गंगारामपुर खेडकी के जंगल में पहुंचे हैं जिस पर चौसाना चौंकी को वायरलेस पर बदमाशों के होने की सूचना प्राप्त हुई। चौंकी इंचार्ज समय पाल सिंह अत्री ने तत्कालीन एक्शन लेते हुए प्रत्येक नाकों पर पुलिस टीम लगा कर बदमाशों की घेराबंदी कर ली। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके तीन अन्य साथी मौके से फरार हो गए। मुठभेड में एक पुलिसकर्मी अमित कुमार भी जख्मी हुआ है। पुलिस ने घायल बदमाश व पुलिसकर्मी को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी रोजंत त्यागी भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम वहीद पुत्र मुकर्रम निवासी बुंटा थाना गढीपुख्ता जबकि अपने फरार अन्य साथियों के नाम कलीम पुत्र जब्बार, मुकर्रम पुत्र मौसम अली निवासीगण गांव बुंटा थाना गढीपुख्ता तथा साकिर निवासी तरावडी हरियाणा बताए हैं। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से लूटी गयी एक हजार की नकदी, पर्स, घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक, तमंचा, खोखा व कारतूस भी बरामद किए हैं। एएसपी ने बताया कि पुलिस फरार तीनों बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।