निशुल्क दिव्यांग विशाल चिकित्सा शिविर के सुख शांति से संपन्न होने की कामना को लेकर श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी मंदिर में की गई संकल्प पूजा ।

0
296

देहरादून 08 मई । श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी मंदिर सेवा दल प्रथम स्वास फाउंडेशन स्पार्क मिंडा और दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून द्वारा आगामी 14 ,15, 16 मई को तीन दिवसीय निशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर एवं विशाल चिकित्सा शिविर के सुख शांति से संपन्न होने और सभी के स्वस्थ होने की कामना को लेकर श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी मंदिर में संकल्प पूजा की गई
इसके पश्चात परम पूज्य महंत श्री श्री 108 रविंद्र पुरी जी महाराज के पावन सानिध्य में शिविर की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई।
तीनों संगठन के पदाधिकारी और प्रतिनिधि आज श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी मंदिर में एकत्र हुए जहां पवित्र गंगाजल और मिष्ठान आदि से भगवान भोलेनाथ जी का जलाभिषेक कर सभी देवी देवताओं को नमन कर चिकित्सा शिविर दिव्यांग शिविर की सुख शांति से संपन्न होने की प्रार्थना की गई तथा सभी के स्वस्थ होने की प्रार्थना भी प्रभु से की गई।
शिविर में एनआईबीएच संस्थान के माध्यम से ट्राई साइकिल बाई साइकिल व्हीलचेयर वैशाखी आदि का निशुल्क वितरण किया जाएगा

समाज कल्याण विभाग भी करेगा सहयोग
शिविर में समाज कल्याण के कार्यालय द्वारा भी अस्थाई शिविर लगाकर सहयोग किया जाएगा।

दून इंटरनेशनल स्कूल इंदर रोड डालनवाला देहरादून में लगेगा तीन दिवसीय शिविर।

शिविर की मुख्य संयोजिका डॉ श्रीमती अनामिका जिंदल एवं संयोजक संजय कुमार गर्ग ने संयुक्त रूप से अवगत करवाया कि यह शिविर आगामी 14 मई को दोपहर 1:00 बजे से प्रारंभ होगा 16 मई 2022 की सायं काल में विश्राम लेगा शिविर का लाभ प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करवाना अनिवार्य है जिनका पंजीकरण समय पर हो जाएगा उन तमाम लाभार्थियों के चिकित्सा परामर्श के आधार पर शिविर स्थल में ही कृत्रिम लगाए जाएंगे।

निम्न नंबरों पर करवाए पंजीकरण

पंजीकरण करवाने के लिए निम्न नंबरों
9412973492,8430503030, 9999698090
पर s.m.s. व व्हाट्सएप के माध्यम से अपना नाम उमर और बीमारी का नाम लिखकर पंजीकरण करवाया जा सकता है किसी कारणवश यदि पंजीकरण ना करवा पाए तो उनका पंजीकरण स्थिति एवं परिस्थितियों के अनुसार शिविर स्थल पर भी करवाया जा सकता है इसके लिए आधार कार्ड का होना आवश्यक है उत्तराखंड उत्तर प्रदेश आदि से कोई भी अपना पंजीकरण करवा सकता है उत्तराखंड वासियों को प्राथमिकता दी जाएगी अभी तक लगभग 95 पंजीकरण करवाए जा चुके हैं प्रथम चरण में 10 मई तक पंजीकरण करवाए जा सकते हैं
विशेष रुप से कृत्रिम पैर कैलिपर के साथ ही पहली बार स्वचालित हाथ जिनकी कीमत लाखों में आती है वह निशुल्क लगाए जाएंगे इसी के साथ-साथ एनआईबीएच के सहयोग से वैशाखी व्हीलचेयर ट्राई साइकिल कानों की सुनने की मशीन, छड़ी आदि भी चिकित्सक के परामर्श के आधार पर वितरित होंगी
खाने रहने की होगी निशुल्क व्यवस्था

दिव्यांगों के खाने व रहने की व्यवस्था आयोजक मंडल द्वारा निशुल्क की जाएगी

राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट की टीम जौली ग्रांट हिमालयन हॉस्पिटल की टीम भी करेगी कैंसर की निशुल्क जांच

14 मई को राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट नई दिल्ली, हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट की टीम कैंसर की निशुल्क जांच करेगी

15 मई को होगी आम जनता के लिए चिकित्सकों की ओपीडी

15 मई 2022 रविवार को आम जनता के लिए जनपद देहरादून के लगभग 25 प्रख्यात चिकित्सकों की टीम एवं महंत इंद्रेश हॉस्पिटल देहरादून जिसमें विशेष रूप से आंख नाक कान फिजीशियन दंत चिकित्सा ऑर्थोपेडिक की टीम निशुल्क जांच कर दवाइयां वितरित करेंगी।
संयोजक द्वारा अवगत करवाया गया कि दून इंटरनेशनल स्कूल का उपरोक्त कार्यक्रम को करवाने में भागीरथी सहयोग किया जा रहा है जिस के क्रम में निशुल्क विद्यालय उपलब्ध कराना और साथ ही साथ विद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं को भी उपलब्ध कराना इसके लिए दून स्कूल साधुवाद के पात्र है।
दिव्यांगों के विकास के लिए शिविर में ही अन्य सुविधाएं भी भी जाएंगे जिसके लिए विशेषज्ञों की टीम आ रही है।
बैठक में आज सर्वश्री डॉ अनामिका जिंदल प्रदीप गर्ग , विनीत गुप्ता पंकज शर्मा ललित आहूजा आदित्य अग्रवाल शशिकांत सिंगल नवीन गुप्ता विक्की गोयल पुनीत मेहरा आलोक थपलियाल आदित्य अग्रवाल अभय उनियाल इंदु बाला एडवोकेट राजकुमार गुप्ता ललित आहूजा संजय कुमार गर्ग आदि उपस्थित रहे ।