प्रसिद्ध कवियत्री इंदु अग्रवाल की पुस्तक का विमोचन

0
298

देहरादून । देहरादून के होटल मधुबन में एक कार्यक्रम में देहरादून की प्रसिद्ध कवियत्री डा इंदु अग्रवाल की पुस्तक अंतर्मन से का विमोचन किया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिन्मयानंद मुनि जी महाराज किन्ही कारण वश नहीं आ सके, महाराज श्री के द्वारा अपने प्रतिनिधि के रूप में अपने शिष्य को आशीर्वाद संदेश सहित कार्यक्रम में भेजा,लेखक की कृति की विद्वतजनों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई। पुस्तक में नारी विमर्श,जीवन दर्शन के संबंध मे कविताएं हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कुलपति डा(प्रो) रूप किशोर शास्त्री जी के द्वारा की गई।कार्यक्रम में पूर्व कुलपति डॉ सुधा रानी पांडे,वरिष्ठ साहित्यकार बुद्धि नाथ मिश्र, अंबर खरबंदा,ज्ञानेंद्र कुमार सारस्वत अतिथि के रूप में उपास्थित रहे ।
कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि प्रख्यात कार्टूनिस्ट सुनील अग्रवाल जी रहे जिन्होंने पुस्तक के प्रकाशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई सुनील अग्रवाल जी अमेरिका से विशेष रूप से पधारे है।कार्यक्रम का शुभारंभ मंच के द्वारा दीप जलाकर एवम् महिमा श्री जी द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया । लेखक की रचनाओं का पाठ प्रसिद्ध गायक श्री मुकुल अग्रवाल (मुम्बई) अरना बहुगुणा (अमेरिका)एवम् अन्य कवियों के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन देश के प्रसिद्ध कवि श्रीकांत श्री एवम् तनुजा मीरा जी के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।