तेज बारिश व ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट, फसलों को नुकसान, पूरी रात ठप्प रही बिजली आपूर्ति, पानी के लिए भी तरसे लोग, कई जगह सडकों में बने गडढों में भरा पानी, लोगों को हुई परेशानी

0
326
शामली। शुक्रवार की रात मौसम के अचानक खराब होने के बाद बिजली की गडगडाहट के साथ हुई तेज बारिश व ओलावृष्टि से जहां एक बार फिर मौसम ठंडा हो गया वहीं शहर में कई जगह जलभराव हो गया। तेज बारिश से बिजली आपूर्ति भी पूरी रात ठप्प रहने से लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पडा। बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है जिससे उनके चेहरों पर चिंता दिखाई दी। शनिवार की सुबह भी मौसम खराब रहा लेकिन धीरे-धीरे मौसम के साफ होने और तेज धूप निकलने से लोगों को राहत मिली लेकिन ठंडी हवाओं का दौर जारी रहने से एक बार फिर लोगों को ठंड का अहसास हुआ।
जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से मौसम के साफ रहने व तेज धूप खिलने से लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा था। सुबह व शाम के समय ही हल्की ठंड का अहसास हो रहा था जबकि दोपहर के समय निकली तेज धूप से लोगों को बचाव करना पड रहा था लेकिन शुक्रवार की रात मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी। शाम के समय अचानक मौसम का मिजाज बिगडा और तेज हवाओं के साथ बिजली की गडगडाहट के बीच बारिश शुरू हो गयी। पहले बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा लेकिन थोडी ही देर बाद बारिश शुरू हो गयी। बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि ने भी लोगोें को अचंभे में डाल दिया। बारिश इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया वहीं बिजली आपूर्ति भी ठप्प हो गयी। पूरी रात तेज बारिश, आकाशीय बिजली के गिरने व हवाओं का दौर जारी रहने से लोगों में दहशत भी बनी रही। रातभर बिजली ठप्प रहने से लोगों को शनिवार की सुबह पानी के लिए तरसना पडा, हालांकि सुबह के समय मौसम धीरे-धीरे साफ हो गया और तेज धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली, हालांकि बीच-बीच में बादल उमडते नजर आए लेकिन ठंडी हवाओं का दौर जारी रहने से लोगों को एक बार फिर ठंडक का अहसास हुआ। लोग गर्म कपडों में नजर आए। दूसरी ओर तेज बारिश व ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में पानी भर जाने से फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा जिससे किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें नजर आई। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के चलते खेतों में पानी भर जाने से ग्रामीणों के सामने पशुओं के चारे की समस्या खडी हो गयी।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।