पल्टन बाजार पहुंचे डीएम साहब स्मार्ट सिटी निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश।

0
369

देहरादून 21 फरवरी(जि.सू.का) जिलाधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 डाॅ0 आर राजेश कुमार ने आज दर्शनी गेट से कोतवाली पल्टन बाजार तक स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान पल्टन बाजार में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत किए जाने वाले कार्यों को समयबद्धता के साथ पूर्ण करते हुए सड़क पर पैचवर्क कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपीसीएल को भूमिगत विद्युत लाइन के कार्य समयबद्धता के साथ पूर्ण करने एवं पल्टन बाजार में नाली निर्माण कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी लि0 एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को प्रतिदिन कार्यस्थल पर निरीक्षण करते हुए कार्याें की माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान व्यापारियों ने जिलाधिकारी को कार्यों के दौरान हो रही असुविधा के बारे में बताते हुए कार्यों को जल्द-से-जल्द पूर्ण करने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने स्मार्ट सिटी लि0 एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को व्यापारियों की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए कार्य पूर्ण करने को कहा तथा व्यापारियों से स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 के कार्यों के दौरान सहयोग करने की अपेक्षा करते हुए व्यापारियों की समस्याओं के समाधान हेतु अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी को व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए, जिस पर अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 23 फरवरी को बैठक आयोजित करने की बात कहते हुए व्यापारियों से बैठक में प्रतिभाग करने को कहा।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.के. मिश्रा, जल संस्थान से अधीक्षण अभियन्ता आशीष भट्ट, लोनिवि से अधीक्षण अभियन्ता डी.सी नौटियाल, यूपीसीएल से अधिशसी अभियन्ता गौरव सकलानी, स्मार्ट सिटी लि0 से जीएम तकनीकि जगमोहन चोहान, अधीशासी अभियन्ता तनुज काम्बोज, एजीएम वाटसवक्र्स कृष्णा चमोला, गैल कम्पनी से प्रवीण कुमार सहित स्थानीय व्यापारी एवं स्मार्ट सिटी लि0 आदि उपस्थित रहे।