यूकेडी ने कनस्तर रैली से की भाजपा भगाओ प्रदेश बचाओ अभियान की शुरूआत

0
1836

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रायपुर विधानसभान्तर्गत शिव मंदिर से रायपुर मुख्यालय बाजार व रांझा वाला तक कनस्तर बजाकर पैदल यात्रा की। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य राज्य में बेरोजगारी की विकट समस्या को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा भगाओ प्रदेश बचाओए् अभियान का आगाज किया गया।
कनस्तर यात्रा समाप्त होने के बाद हुई जनसभा को संबोधित करते हुए दल के वरिष्ठ केंद्रीय उपाध्यक्ष एडवोकेट एन के गुसाईं ने कहा कि भाजपा की सरकार ने वर्ष 2020 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प लिया और अब क्योंकि वर्ष का आखिरी दिसंबर माह भी बीतने को है तो भाजपा ने बिना किसी को रोजगार दिये रोजगार वर्ष मना भी लियाए लेकिन रोजगार के नाम पर एक भी व्यक्ति को इस वर्ष रोजगार नहीं मिल पायाए उल्टा महामारी को लेकर तमाम लिमिटेड तथा प्राइवेट संस्थानों में राज्य के शिक्षित बेरोजगार हुए अप्रवासी उत्तराखंडियों व स्थानीय लोगों को रोजगार न दिये जाने पर राज्य सरकार मौन है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज तक उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड की 20 वर्षों से लटकी हुई परिसंपत्तियों के बंटवारे की जहमत तक नहीं उठाईए जबकि वर्तमान समय में केंद्र सरकारए उत्तर प्रदेश सरकार उत्तराखंड सरकार में भाजपा की ही प्रचंड बहुमत की सरकार है। कहा कि भाजपा जो कहती है ठीक उसके उल्टा अपना आचरण दिखाती है भाजपा कहती है कि बेटी बचाओ लेकिन देशभर में बेटियों के खिलाफ अनेक वारदातों के बावजूद राज्य सरकार ने अपराध रोकने के लिए कोई ठोस कानून अथवा उनके रोकथाम हेतु सरकार कोई कदम नहीं उठा पाए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार मिटाओ कहने वाली भाजपा के वर्तमान समय में भ्रष्टाचार बढ़ाओ की नीति अपना रही हैएउन्होंने कहा कि वर्ष 2022 का चुनाव उत्तराखंड राज्य में राज्य वासियों को उनकी सरकार के रूप में उत्तराखंड क्रांति दल की सरकार होगी और राज्य के शहीदों व राज्य की आम जनता के सपनों को साकार होने में वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण होगा। इस अवसर पर एडवोकेट किरन रावत कश्यप, सीमा रावत ,राजेंद्र, अनिल, डोभाल,मीनाक्षी सिंह राजिन्दर, जीत सहित कई लोग उपस्थित रहे।