मतदेय स्थलों के परिवर्तन एवं सहायक मतदेय स्थल के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली बैठक ।

0
369

देहरादून 13 जनवरी(जि.सू.का)जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में मतदेय स्थलों के परिवर्तन एवं सहायक मतदेय स्थल के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आंशाकाओं के दृष्टिगत कोविड संक्रमण व ओमिक्रोन संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की अधिकतम संख्या 1500 के स्थान पर 1250 की गई है। जनपद के जिन मतदेय स्थलों में 1250 से अधिक मतदाता है उन मतदाताओं के लिए उसी मतदान केन्द्र में सहायक मतदेय स्थल स्थापित किए जाने, तथा कतिपय मतदेय स्थलों पर अवस्थापना सुविधा न होने व कई मतदेय स्थलों में पूर्व से संचालित गतिविधियां यथा कोविड टीकाकरण सेन्टर संचालित होने तथा अन्य गतिविधियां संचालित होने के फलस्वरूप जनहित एवं मानवीय पहलुओं मध्यनजर रखते हुए मतदेय स्थलों में परिवर्तन के संबंध में जनपद के 24 मतदेय स्थलों में परिवर्तन हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। विधानसभा चकराता में 1, सहसपुर में 2, धर्मपुर में 7, रायपुर में 5, राजपुर में 3, देहरादून कैंट में 2, मसूरी में 2, डोईवाला में 1, तथा ऋषिकेश में 1 मतदेय स्थलों में परिवर्तन पर बैठक में उपस्थित राजनैतिक दलों के साथ विचार-विर्मश करने के उपरान्त उपस्थित सभी राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तावों पर सहमति व्यक्त की गई।
जनपद में मतदेय स्थल क्षतिग्रस्त होने के कारण 3, कोविड-19 के दृष्टिगत/मतदेय स्थल बंद होने एवं अन्य कारणों से प्रस्तावित मतदेय स्थल 8 तथा मतदेय स्थल पर निर्धारित संख्या से अधिक होने के कारण प्रस्तावित सहायक मतदेय स्थल 13 कुल 24 मतदेय स्थलों में परिवर्तन किया गया है। जनपद में 13 सहायक मतदेय स्थल सम्मिलित करते हुए मतदेय स्थलों की संख्या 1886 हो गई है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 शिव कुमार बरनवाल, संयुक्त मजिस्टेªट आकांशा सिंह, पुलिस अधीक्षक क्राईम विशाका भारतीय जनता पार्टी से अरविन्द जैन, भारतीय राष्ट्रीय काग्रेंस से लालचन्द शर्मा, यूकेडी से दीपक रावत, सीपीआई (एम) अनन्त आकाश उपस्थित रहे।