देहरादून 10 जनवरी । हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए सीएम धामी ने मीडियाकर्मियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश की जनता के पास जा रहे है लेकिन कोरोना महामारी के चलते हमारे लिए सभी के लिए जो भोगोलिक परिस्थितियाँ है कोरोना तेज़ी से फेल रहा है हमने कोरोना के चलते सभी कार्यक्रम स्थगित भी किए। हम चुनाव आयोग के निर्देशो का पालन करेंगे। हमने छ महीने प्रदेश की सेवा में लगाने की कोशिश की है प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हमने बहुत सारी योजनाए का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। सीएम ने कहा चारधाम ऑल वेदर रोड भी बनकर तेयार हो गयी है कुछ पर अभी काम चल रहा है दिल्ली से देहरादून हाईवे पर भी काम चल रहा है जिससे ढाई घंटे में हम दिल्ली पहुँच जाएँगे।
टनकपुर से बगेश्वर रेलवे लाइन इसके बारे में कुछ लोगों ने लोगों को बहलाने का काम किया है। जो खुद कुछ नही कर पाए। कुमाऊँ में एम्स की माँग भी हमारी पूरी हो गयी है प्रधानमंत्री ने उसका शिलान्यास कर दिया है हवाई सेवा की भी बात करी सीएम धामी ने कहा पुराना एयरपोर्ट भी अच्छे से बनकर तेयार होगा लगातार हमने बोहत सारे निर्णय लिए है लगभग 500 से भी ज़्यादा हमने निर्णय लिए है हमारा लक्ष्य है कि हम आगामी चुनाव में अपनी सरकार बनाए और हम देश के अग्रणी राज्यों में से एक राज्य बने हमने लगातार प्रयास किया।
सीएम ने कहा किया है करेगी सिर्फ़ भाजपा कंग्रेस पर सवाल उठाते हुए धामी ने कहा की कांग्रेस की हालत एसी है जैसे 900 चूहे खा के बिल्ली हज को चली।
4600 ग्रेड पे को लेकर सीएम ने कहा पुलिस की जो माँग है उनकी जो ज़रूरत है उसको में भलीभाँति जानता हूँ हमने उसपर बहुत विचार भी किया है हमने बहुत सोचा है हम भविष्य पर उनपर विचार करेंगे और हमारी पूरी सहानुभूति उनके और उनके परिवार के साथ है ।
अवैध खनन को लेकर और नियुक्तियो को लेकर सीएम धामी ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कोई अच्छा काम नही किया,जबकि अवैध खनन पर हमारे पुलिस महानिदेशक ने सभी कप्तानो को पत्र लिखकर और सभी को सख़्त निदेश दिए थे।
रोज़गार को लेकर सीएम ने कहा लोक सेवा आयोग ने भर्तियों को बहुत तेज़ी से आगे बढ़ाया है पुलिस विभाग में 1734 पद हमने कई वर्षों में इतने ज़्यादा पद निकाले है हमने सभी विभागों में भर्ती निकालने के निर्देश भी दिए है ।
धारा 27 के तहत जिन शिक्षकों के तबादले हुए उसपर सीएम धामी ने कहा कि हज़ारों की सिफारिश है और हज़ारों में से सेकडो हो गए है तो इस पर मुख्य सचिव संज्ञान लेंगे।