नई टिहरी जिला कोषागार में दो करोड़ के गबन का खुलासा दो कैशियर सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

0
384

नई टिहरी। नई टिहरी वरिष्ठ कोषाधिकारी कार्यालय में 2 करोड़ 21 लाख रुपये के गबन का खुलासा हो गया है। जिसके बाद सहायक कोषाधिकारी अरविंद सिंह चैहान ने 25 दिसंबर से गायब चल रहे कोषागार के दो कैशियर सहित चार लोगों के खिलाफ नई टिहरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने सभी चार लोगों के बैंक खाते सील कर दिए हैं और आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान जारी है। सर्विलांस के जरिए उनको पकड़ने की कोशिश चल रही है।
गौर हो कि टिहरी कोषागार में पिछले काफी समय से पेंशनरों की पेंशन और अन्य मामलों में गबन का खेल चल रहा था। लेकिन, अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। इसका खुलासा तब हुआ जब नैनीताल ट्रेजरी में घपला सामने आने पर उत्तराखंड पेंशन एवं हकदारी निदेशालय देहरादून ने टिहरी कोषागार में भी जांच कराने के निर्देश जारी किए थे। जांच आने पर पेंशन प्रकरण देख रहे कैशियर जयप्रकाश शाह और यशपाल सिंह नेगी 25 दिसंबर से अचानक गायब हो गए।परिजनों ने उनकी गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई। इतना बड़ा फर्जीवाड़ा होने के बावजूद उच्चाधिकारी मामले में अनभिज्ञता जाहिर कर रहे थे। गड़बड़ी का मामला सामने आने पर सहायक कोषाधिकारी अरविंद सिंह चैहान ने 29 दिसंबर की रात को कोतवाली में लापता दोनों कर्मचारियों के खिलाफ 2 करोड़ 21 लाख 23 हजार 150 रुपये के गबन की तहरीर दी।
एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों के खाते सील कर दिए हैं। गायब कैशियर की कार ऋषिकेश में बरामद हो गई है, जिसमें से करीब 103 विभागीय फाइलें बरामद हुई हैं। पुलिस के अनुसार गड़बड़ी कई सालों से चल रही थी।