बस में हुई चोरी का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

0
330

रुद्रपुर। जनपद की कोतवाली पुलिस ने रोडवेज की बसों में यात्रियों से लूटपाट करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। इस मामले मेें आरोपियों के चार अन्य साथ फरार चल रहे हैं। जिनकी तलाश जारी है।
बता दें कि 29 नवम्बर को रुद्रपुर बारात में शामिल होने के बाद रोडवेज से दिल्ली को रवाना हुआ एक परिवार जब घर पहुंचा तो उनका बैग कटा हुआ था और उसमें रखी ज्वेलरी गायब थी. इस मामले में पीड़ित परिवार ने 17 दिसम्बर को रुद्रपुर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर सौंपी थी. जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जकर इस मामले के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन किया था.ऐसे में एक टीम रोडवेज के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने में जुटी थी जबकि, दूसरी टीम सन्दिग्ध लोगों की तलाश कर रही थी. इसी बीच टीम को सीसीटीवी में अहम सुराग हाथ लगे. 18 दिसम्बर को मुखबिर की सूचना पर तीन सन्दिग्ध युवकों को ब्लॉक रोड से टीम ने गिरफ्तार किया गया तो आरोपियों ने बस यात्रियों के बैग से सोने के आभूषण चोरी करने की बात कबूल कर ली. वहीं, आरोपियों ने बताया कि उनके गैंग में चार अन्य लोग भी शामिल हैं. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम रिफाकत और दिलवर निवासी बिलासपुर, विक्की निवासी जगतपुरा रुद्रपुर बताया है. जबकि उनके अन्य साथी अली हसन, अकरम, नवी अहमद बाबू निवासी बिलासपुर फरार चल रहे हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस को एक मांग टीका, एक जोड़ी कान के झुमके, 1 नथ, दो अंगूठी, दो जोड़ी टाप्स, दो मंगल सूत्र बरामद हुए हैं.
एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि 29 नवम्बर को रोडवेज बस से बैग काटकर ज्वेलरी की चोरी कर ली थी. इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर तीन आरोपियों को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया है जबकि, चार अन्य लोग फरार चल रहे हैं.