उद्योग व व्यापार बंधु की समस्याओं के समाधान के निर्देश डीएम के समक्ष उद्यमियों व व्यापारियों ने उठाई समस्याएं  डीएम ने कहाः प्रमुखता से किया जाएगा समस्याओं का समाधान

0
307
शामली। डीएम जसजीत कौर ने उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की सभी समस्याओं का प्रमुखता से समाधान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उद्यमियों व व्यापारियों ने डीएम के समक्ष कई समस्याएं उठायी जिनका डीएम ने समाधान कराने का आश्वासन दिया।
जानकारी के अनुसार सोमवार को डीएम जसजीत कौर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु व व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने विभाग की सरकारी अनुदान प्राप्त विभागीय योजनाओं, एक जनपद एक उत्पाद, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए अनुदानपरक विभागीय योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान उद्यमियों ने डीएम के समक्ष औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों, नालियों का निर्माण सहित कई अन्य समस्याएं बतायी जिस पर डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं का प्रमुखता से समाधान करने के निर्देश दिए। डीएम ने कडे शब्दों में चेतावनी दी कि समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर उपायुक्त परमहंस मौर्य, सहायक आयुक्त डा. बनवारीलाल, विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग के अधिकारियों सहित प्रवीण मित्तल, अशोक बंसल आदि उद्यमी मौजूद रहे। इसके बाद डीएम ने व्यापारी बंधु की बैठक में समस्याओं को सुना। व्यापारियों ने मुख्य रूप से पूर्वी यमुना नहर लोवर खंड शामली, बडौत छोटी नहर की पुलिया के चौडीकरण, रोडवेज डिपो की स्वीकृति के उपरांत निर्माण कार्य, नाला पटरी पर अवैध अतिक्रमण, जनपद में मुख्य डाकघर संचालित कराए जाने, पार्किंग की उचित व्यवस्था करने, स्वास्थ्य विभाग से जुडी कई समस्याएं उठायी। डीएम ने समस्याओं को ध्यान से सुनते हुए उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में सिद्धार्थ सौरव डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय अग्रवाल, सहित अन्य अधिकारी व व्यापारी मौजूद रहे।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।