अरविन्द संगल बने अभा वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय महासचिव  अग्रवाल समाज को भी देना होगा सम्मानः डा. सुमत अग्रवाल  अभा वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जोरदार स्वागत शामली। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

0
468
शामली। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमत अग्रवाल का शुक्रवार को सेंट आरसी स्कूल में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर डा. सुमत अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 102 विधानसभा सीट अग्रवाल बाहुल्य है, अग्रवाल समाज हमेशा आगे बढकर सामाजिक योगदान करता है लेकिन उसे आज तक राजनीति में हिस्सेदारी नहीं मिल सकी है। वर्तमान में भी 120 सीटों पर वैश्य वर्ग निर्णायक भूमिका पर है इसलिए राजनीतिक पार्टियों को उन्हें सम्मान देना ही होगा।
जानकारी के अनुसार सेंट आरसी स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. सुमत अग्रवाल ने कहा कि यदि आंकडे के अनुसार देखा जाए तो सबसे अधिक टैक्सपेयर अग्रवाल समाज के लोग ही हैं, कोरोना काल में चाहे हमारे घर में व्यापार में परेशानियों का संकट आया लेकिन उसके बाद भी हमने अपने पडौसियों को भूखा नहीं सोने दिया। इन भावनाओं से ओतप्रोत अग्रवाल समाज के लोगों को देश की राजनीति से दूर रखा गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 525 विधानसभा सीट है और मात्र 20 विधायक ही अग्रवाल समाज से है, वर्तमान में 102सीटों पर वैश्य वर्ग निर्णायक भूमिका में है, यदि इन सीटों पर अग्रवाल समाज का नेतृत्व आए तो निश्चित रूप से वह दिन दूर नहीं जब पूर्व मुख्यमंत्री सीपी गुप्ता व रामप्रसाद गुप्ता की तरह फिर से उत्तर प्रदेश में अग्रवाल समाज का मुख्यमंत्री होगा। इस अवसर पर डा. सुमत अग्रवाल ने पूर्व चेयरमैन अरविन्द संगल को संगठन का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत करने की घोषणा की। अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता टटीरी अग्रवाल मंडी ने बताया कि जनवरी 2022 में अग्रवाल चेतना यात्रा प्रारंभ की जाएगी जो उप्र के सभी नगरों, महानगरों में जनचेतना अभियान चलाएगी। पूर्व चेयरमैन अरविन्द संगल ने कहा कि वास्तव में यह अग्रवाल समाज की दशा और दिशा दोनों ही निर्धारित करने का समय आ गया है, यदि हम एकजुट होकर राजनीतिक दलों से मुखातिब हों तो निश्चित ही उन्हें इस विषय पर सोचने पर मजबूर होना पडेगा। इस अवसर पर अभा अग्रवाल सम्मेलन के प्रधन संजय संगल, महामंत्री सुधीर सिंघल, अंकुर गोयल, वैभव प्रकाश गोयल, गौरव मित्तल, अभा वैश्य एकता महासभा शामली के जिलाध्यक्ष सुनील गर्ग, संजय बंसल, पंकज गर्ग, महिला जिलाध्यक्ष रेखा संगल, स्नेहा गर्ग, मीनाक्षी, अभा अग्रवाल समाज शामली के उपाध्यक्ष रोबिन गर्ग, पीयूष बंसल, संजय ऐरन, अग्रवाल समाज महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल बंसल, अभा वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, अमित मित्तल, अमित गर्ग आदि भी मौजूद रहे।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी उत्तर प्रदेश।