उत्तराखंड:  पेगासस जासूसी के विरोध में कांग्रेस करेगी 22 जुलाई को राजभवन कूच

0
2137

-देश में जासूसी कराने का मामला लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों के विरुद्धः प्रीतम सिंह

देहरादून:  पेगासस जासूसी के मुद्दे को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश संगठन ने कल याने 22 जुलाई को राजभवन कूच करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित उनके स्टाफ सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों एवं चुनाव आयुक्त समेत कई व्यक्तियों की जासूसी कराई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश के नगरिकों, पत्रकारों और मानव अधिकार कार्यकर्त्ताओं की जासूसी कराने का मामला निंदनीय है। उन्होंने इस कृत्य को लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों के विरुद्ध बताया है। प्रीतम ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेगासस नाम से इजराइली साफ्टवेयर खरीद कर यह असंवैधानिक कृत्य किया। प्रीतम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की यह हरकत अक्षम्य है।

प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश भर में कांग्रेसजन मोदी सरकार के इस अलोकतांत्रिक कृत्य का न केवल विरोध करेंगे बल्कि देश के गृह मंत्री अमित शाह के तत्काल इस्तीफे की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर कांग्रेसजन 22 जुलाई को राजभवन कूच करेंगे। इसमें पार्टी के सांसद, विधायक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शिरकत करेंगे।