बैठक से पूर्व पंचायत भवन में ताला लगाने का आरोप ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान व सचिव पर लगाए आरोप डीएम को प्रार्थना पत्र देकर की कार्रवाई की मांग 

0
386
कैराना,शामली। ग्राम पंचायत सदस्यों ने बैठक का समय निर्धारित होने के बावजूद भी पंचायत भवन के गेट पर ताला लगाने व ग्राम प्रधान व सचिव पर अपात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप लगाते हुए डीएम से कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जगनपुरा की मासिक बैठक रविवार को शाम 6 बजे होनी थी जिसकी सूचना पूर्व में ही मोबाइल ग्रुप ग्राम संसद जगनपुर में 23 जून को और लिखित सूचना प्रधान व सचिव के नाम खंड विकास अधिकारी को दी गयी थी। ग्राम पंचायत सदस्योें का कहना है कि सचिव ने ब्लाक कार्यालय पर कोंई कार्यक्रम न होने की वजह से बैठक का समय शाम 6 बजे का सुझाव बीडीओ की उपस्थिति में दिया गया था। पंचायत सदस्यों का आरोप है कि जब वे शाम 6 बजे बैठक के लिए पहुंचे तो पंचायत भवन के गेट पर ताला लगा मिला जिसके बाद उन्होंने प्रधान व सचिव को फोन से इसकी जानकारी दी तो उन्होंने बैठक में आने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने शिक्षा मित्र से बात की तो उसने भी चाबी न होने की बात कहकर पल्ला झाड लिया। पंचायत सदस्य करीब एक घंटा तक सडक पर ही खडे रहे। जब कोई नहीें पहुंचा तो उन्होंने एक खेत में जाकर बैठक की। उन्होंने बताया कि इस होने वाली बैठक में अनियमितताओं की आशंका के चलते पंचायत सचिव से जून माह में किए गए कार्य, पेंशन लाभार्थियों की सूची व अन्य दस्तावेजों की मांग की गयी थी। प्रधान व सचिव का बैठक में ना आना यह दर्शाता है कि किए जा रहे कार्यों जो पंचायत के प्रस्ताव के बिना और बिना किसी टैंडर प्रक्रिया के 40 प्रतिशत कमीशन पर अपने चहेते ठेकेदार से कराया जा रहा है। ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान व सचिव पर अपात्र लोगों को भी योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने डीएम से इस पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर, सरिता, रेखा, दयावती, कुलदीप, दीपक आदि मौजूद रहे।