त्योहारी सीजन में पुलिस के सामने कई चुनौतियां

0
1414

हरिद्वार। दीपावली, धनतेरस और भैयादूज इन सभी त्योहारों की खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग बाजारों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में कोविड गाइडलाइन का पालन कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। हालांकि, पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। साथ ही व्यापारियों को भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।
त्योहारों के शुरू होने से पहले ही हरिद्वार पुलिस बाजारों में फ्लैग मार्च कर रही है। पोस्टर, बैनरों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही है। हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस का कहना है कि पुलिस की ओर से लोगों को कोविड को लेकर जागरूक किया जा रहा है। तमाम व्यापार मंडल से जुड़े नेताओं के साथ भी बैठक की जा रही है। व्यापारियों से कोविड गाइडलाइन के मुद्दे पर चर्चा की जा रही है।
उन्होंने बताया कि व्यापारियों से साफ तौर से कहा गया है जो लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते उन्हें सामान नहीं दिया जाए। नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाने को लेकर भी सहमति बनी है। वहीं, उन्होंने बताया कि इस बार पटाखे बाजार में नहीं बिकेंगे। पटाखों का बाजार अलग ही किसी खुले मैदान में लगाने के लिए जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया है।