मंदिर की चारदीवारी निर्माण के दौरान विवाद : खूब चले लाठी-डंडे

0
1477

लक्सर:   कोतवाली क्षेत्र के बाडी टिप गांव में मंदिर की चारदीवारी बनाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी चिकित्सालय में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों की टीम द्वारा घायलों का इलाज किया जा रहा है। हालांकि मौके पर स्थानीय प्रशासन ने पुलिस फोर्स तैनात कर दी है।

बता दें लक्सर कोतवाली के बाडी टिप गांव में एक काली मंदिर स्थित है। इस मंदिर की चारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। मंदिर की चारदीवारी निर्माण के दौरान विशेष समुदाय के कुछ युवक आए और चारदीवारी निर्माण पर आपत्ति जताने लगे। इसी बीच विवाद बढ़ता गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ व लाठी-डंडे चले। घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी है। वही, घायलों को पुलिस द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। वहीं, पुलिस ने घटना में शामिल कुछ शरारती तत्वों को हिरासत में भी ले लिया है।

बजरंग दल के सह संयोजक ने बताया के बॉडी टिप गांव में काली मंदिर की चारदीवारी का काम चल रहा था। गांव के ही कुछ दबंगों ने मंदिर निर्माण का कार्य कर रहे लोगों पर हमला कर दिया। हमले में घायल लोगों को जिला चिकित्सालय हरिद्वार भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जब तक मंदिर का निर्माण कार्य पूरा नहीं होता बजरंग दल यहीं पर मौजूद रहेगा।

हरिद्वार ग्रामीण सीट के विधायक स्वामी यदिस्वरानंद ने बताया कि मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। जिसको क्षेत्र के एक हिस्ट्रीशीटर व खनन माफिया ने कुछ गुंडों ने साथ मिलकर रुकवा दिया और यहां काम कर रहे लोगों के साथ मारपीट की। स्वामी यदिस्वरानंद ने इन गुंडों के खिलाफ पुलिस से उचित कार्रवाई करने को कहा है।

एसपी राजन सिंह ने बताया कि गांव के एक पुराने मंदिर की चारदीवारी बनाने का काम चल रहा था। तभी कुछ लोगों ने अनावश्यक रूप से काम में बाधा पहुंचायी। इस दौरान कुछ लोगों ने मारपीट की है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी है। शांति व्यवस्था बनाए जाने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।