264 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 14 की मौत

0
2373

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को 264 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार पार हो गया है। 408 मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। प्रदेश में अभी भी 3865 एक्टिव मरीज हैं। बुधवार को प्रदेश में 14 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 4601 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 118 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नैनीताल में 60 और हरिद्वार जिले में 39 संक्रमित मामले सामने आए हैं। चमोली जिले में 19, पौड़ी में 13, ऊधमसिंह नगर में सात, चंपावत और टिहरी जिले में तीन-तीन कोरोना मरीज मिले हैं। उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं। नए संक्रमित मामले बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। बुधवार को प्रदेश में 14 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जो अब तक कि एक दिन में सबसे अधिक है। इसमें एम्स ऋषिकेश में सात, दून मेडिकल कॉलेज में एक और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में छह कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। इसमें चार महिला संक्रमित मरीज शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 178 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने मंडी परिसर से मंगलवार रात चोरी की योजना बनाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल जांच से पता चला कि थाने में बंद आरोपी कोरोना पॉजिटिव हैं। इस पर कोतवाल ने गिरफ्तार करने वाले और मेडिकल कराने वाले छह पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन कर दिया है। थाने को अब सैनिटाइज किया जाएगा। चैकी प्रभारी मुनौव्वर हुसैन के नेतृत्व में टीम ने मंडी परिसर में मंगलवार रात इंदिरानगर निवासी और लाइन नंबर 24 बनभूलपुरा निवासी दो लोगों को पकड़ा। उनसे चोरी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए। कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि एक आरोपी के खिलाफ सात और दूसरे के खिलाफ दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं। मेडिकल जांच में पता चला कि इनमें एक कोरोना पॉजिटिव है।

इस पर गिरफ्तार करने वाले, आरोपियों का मेडिकल कराने और दोनों को लॉकअप में बंद करने वाले छह सिपाहियों को क्वारंटीन कर दिया है। इस मामले में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने घटना की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर पूरे थाना परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा